Aaj Ka Rashifal: इन राशियों पर शनिदेव रहेंगे मेहरबान, मिलेगा मनचाहा लाभ! क्या ये आपकी राशि है?

नई दिल्ली : 

Aaj Ka Rashifal: आज 2 दिसंबर 2023 और शनिवार का दिन है. आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है. इस राशि की महिलाएं आज ऑनलाइन शॉपिंग में समय बिता सकती है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नई नौकरी मिलेगी. माता-पिता का सहयोग मिलेगा. सेहत बेहतर रहेगा. जरूरतमंद की मदद करें.

2. वृष राशि

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा. वाहन खरीदने का प्लान बना सकते हैं. कई दिनों से रुका हुआ काम आज पूरा जाएगा. परिवारवालों के साथ धार्मिक स्थल पर जाएंगे. धन लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों को सफलता मिलेगी. आज शनि यंत्र की पूजा करें

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का शानदार रहेगा. राजनीति से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा. आर्थिक लाभ मिलेगा. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन बनेगा. काली गाय को उड़द की दाल या तिल खिलाएं.

4. कर्क राशि

कर्क राशि राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आपका आर्थिक पक्ष पहले से मजबूत होगा. सेहत का ध्यान रखें. कई दिनों से अटका हुआ काम आज पूरा हो जाएगा. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ  है. काले चने का दान करें.

5. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. आज आप कोई भी फैसला बिना सोचे-संमझें न लें. किसी दूसरे पर भरोसा न करें. दांपत्य जीवन में मनमुटाव हो सकता है. कार्यस्थल पर किसी से भी बहस न करें. पीपल की जड़ में दीपक जलाएं.

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है.  व्यापार में मुनाफा मिलेगा.  आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर रहेगा. भाई-बहन का सहयोग मिलेगा. आपके रुके हुए सभी कार्य आज पूरे हो जाएंगे. आज बेवजह गु्स्सा करने से बचें. किसी शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. आज आप वाद-विवाद से दूर रहें. किसी पर भी भरोसा न करें. माता-पिता का आशीर्वाद लेकर ही कोई काम शुरू करें. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. शनिदेव की पूजा करें.

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों को आज भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. घर में कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. जीवनसाथ का सहयोग मिलेगा. पीपल की पूजा करें.

9. धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. किसी काम में आज आपको परिवारवालों का साथ मिलेगा. काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. पारिवारिक समस्या आज आपकी दूर हो जाएगी. सेहत में सुधार होगा. पीपल के पेड़ में कच्चे सूत के धागे को सात बार लपेटें.

10. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है. करियर में सफलता मिलेगी. कार्यस्थल पर आपके काम की तारीफ होगी. धन लाभ होने का योग बन रहा है. आपकी सेहत अच्छी रहेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. दान-पुण्य करें.

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. कई दिनों से रुका हुआ काम आज पूरा हो जाएगा. कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. सेहत में सुधार होगा. नवविवाहित दंपत्ति आज कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. शनिदेव की पूजा करें.

12. मीन राशि

मीन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है. नौकरी कर रहे लोगों को शुभ समाचार सुनने को मिलेगी. आज आपको किसी कार्य के लिए सम्मानित किया जाएगा. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. परिवारवाले के साथ डिनर पर जाने का प्लान बनाएंगे.घर के मंदिर में घी का दीपक जलाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। Sm News  इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)