Aaj Ka Rashifal: आज इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले, हनुमान जी की जमकर बरसेगी कृपा

Aaj Ka Rashifal:  आज 5 दिसंबर 2023 और मंगलवार का दिन है. आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है. दिन की शुरुआत अगर आप भविष्यफल पढ़कर करते हैं तो इससे आपका दिन अच्छा गुजरता है. कुछ उपाय भी अगर राशि अनुसार कर लिए जाए तो इसके भी शुभ फल मिलते हैं. भाग्यमीटर पर किस्मत आज आपका कितना साथ देने वाली है ये सारी जानकारी आपको ज्योतिष्याचार्य पंडित अरविंद त्रिपाठी दे रहे हैं. दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) के अनुसार आज सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ये सब भी जानिए.

1. मेष राशि

मेष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है. आज आपके सभी रुके हुए कार्य पूरे होंगे. आप किसी नए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा.जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. हालांकि आज कोई भी निर्णय लेने से बचें. बजरंगबली को गुलाब के फूलों की माला अर्पित करें.

2. वृष राशि

वृष राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा.  आज किसी पर भी भरोसा करने से बचें. सेहत का ध्यान रखें. कोई भी काम माता-पिता का आशीर्वाद लेकर शुरू करें. लवमेट्स के लिए दिन शुभ रहेगा. आर्थिक लाभ मिलेगा.  हनुमान चालीसा का पाठ करें.

3. मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा. आज आपको आर्थिक लाभ मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन शुभ रहेगा. सेहत पहले से बेहतर रहेगा. काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं. यात्रा आपके लिए लाभदायक साबित होगी. जरूरतमंद की मदद करें.

4. कर्क राशि

कर्क राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है. घर पर मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होगा. बिजनेस में मुनाफा होगा. लेखन के कार्य से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. दान-पुण्य करें.

5. सिंह राशि

सिंह राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन नया उमंग लेकर आया है. कई दिनों से अटका हुआ कार्य आज पूरा हो जाएगा. आज आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. आज पूरे दिन आप एनर्जेटिक से भरपूर रहेंगे. सेहत में सुधार होगा. घर में मंदिर में दीपक जलाएं.

6. कन्या राशि

कन्या राशि वाले जातक आज कोई भी फैसला सोच-समझकर लें. आर्थिक तौर पर आप मजबूत रहेंगे. किसे दूसरे के मामले में अपनी राय न दें. जरूरत पड़ने पर ही अपनी राय दें. सेहत का ध्यान रखें. बाहरी का खाने से बचें. दाम्पत्य जीवन में अनबन हो सकता है.  हनुमान जी की पूजा करें.

7. तुला राशि

तुला राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शानदार रहने वाला है. आज आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. आपके सभी काम समय से पूरे हो जाएंगे. धन लाभ होगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. गाय को हरा चारा खिलाएं.

8. वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा. कार्यस्थल पर काम का लोड बढ़ेगा. जीवनसाथी के साथ मन मुटाव हो सकता है. वाद-विवाद से दूर रहें. जमीन जायदाद से जुड़े मामले सोच-समझकर लें. सेहत का ध्यान रखें.  भगवान हनुमान के सामने घी का दीपक जलाएं.

9. धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा रहने वाला है. कार्यों में जोरदार में सफलता मिलेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. भाग्य को भरपूर साथ मिलेगा. आज आप पूरे दिन कॉन्फिडेंस से भरपूर रहेंगे. आज आपको थोड़ी अधिक मेहनत करनी पडे़गी. भगवान हनुमान को चोला चढ़ाएं.

10. मकर राशि

मकर राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. आज आपकी सारी समस्या दूर हो जाएगी. परिवार में चल रही अनबन आज दूर हो जाएगी. नौकरी खोज रहे लोगों को आज किसी कंपनी से कॉल आएगा. छात्रों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा. किसी हनुमान मंदिर में जाकर गुड़, चना अर्पित करें.

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले जातकों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. आज किसी पर भी भरोसा न करें. कार्यस्थल पर किसी पर भी भरोसा न करें. वाद-विवाद से दूर रहें. कोई भी काम शुरू करने से पहले सोच-विचार कर लें.  बंदरों को गुड़, चना, मूंगफली या केला खिलाएं. जरूरतमंद की मदद करें.

12. मीन राशि

आज का दिन आपके लिए नई उमंग लेकर आया है. आज आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से होगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. परिवालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. सेहत बेहतर रहेगा. आर्थिक लाभ मिलेगा. केसर का तिलक लगाएं.