दधोल के सुघोष शर्मा फ्लाइंग ऑफिसर हुए चयनित देशभर में झटका पांचवा स्थान।

बिलासपुर घुमारवीं _17 जून, घुमारवीं उपमंडल के अंतर्गत आने वाली पंचायत दधोल के गाँव दधोल सुघोष शर्मा फ्लाइंग ऑफिसर चयनित हुए हैं। उन्होंने AFCAT -2, 2022 की ऑडर आफ मैरिट लिस्ट में देशभर में पाँचवा स्थान हासिल किया है, और भारतीय वायु सेना की टेकनिकल ब्रांच में फ्लाईंग आफिसर चयनित हुए हैं।

आपको बता दे गत वर्ष सुघोष का चयन स्थल सेना में लेफ्टिनेंट के लिए हुए हैं । वर्तमान में अक्टूबर 2022 से वे आफ़िसर्ज ट्रेंनिग अकादमी चेन्नई तमिलनाडु में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। परन्तु अब वायुसेना में उन्होंने परमानेंट कमीशन के लिए चयनित होने पर वे जुलाई 2023 से हैदराबाद में फ्लाईंग आफ़िसर् का प्रशिक्षण प्राप्त करके देश सेवा के अपने जनून को पूर्ण करने में जुट जाएंगे।

सुघोष ने इससे पहले CDS और दो बार AFCAT उतीर्ण करने के पश्चात यह शानदार सफलता प्राप्त की है।सुघोष ने प्रारंभिक शिक्षा नवलोक आदर्श विधालय खनसरा(मेहरी काथला)और लार्ड कान्वेंट स्कूल सरकाघाट से माध्यमिक शिक्षा मिनर्वा स्कूल घुमारवीं और बारहवीं तक कि शिक्षा जवाहर नवोदय कोठीपुरा बिलासपुर से प्राप्त की है।

उसके पश्चात इन्होंने इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशन में इंजीनियरिंग की शिक्षा जे पी यूनिवर्सिटी वकनाघाट सोलन से की है।सुघोष के पिता डॉ एल आर शर्मा डिग्री कॉलेज से प्रधानचार्य और माता स्वास्थ्य विभाग से सुपरवाइजर के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं।

सुघोष की इस सफलता से परिवार एवं गाँव मे खुशी की लहर है तथा बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।