पत्नी से अफेयर के शक में दोस्त की हत्या, स्कूटर से 10 किमी ले जाकर शव जंगल में दफनाया… हिला देगी यह वारदात।

 मोहिनी यादव मुंबई –  4 दिन से मुंबई की समता नगर पुलिस जिस 38 वर्षीय कारोबारी दिनेश प्रजापति को तलाश रही थी, उसकी लाश 10 किलोमीटर दूर ठाणे के घोड़बंदर स्थित पाली जंगल में मिली। यह जानकारी कोई और ने नहीं, बल्कि उसी के 28 वर्षीय दोस्त सुरेश कुमावत ने पुलिस को दी थी, जिसके साथ 1 जून की रात दिनेश ने पार्टी की थी। सुरेश ने पुलिस को सीना तान कर बताया कि उसने ही दिनेश को हथौड़े से वार करके मार डाला और लाश को एक अन्य दोस्त के स्कूटर पर लादकर जंगल ले गया। वहां 4 फिट गहरा गड्ढा खोदकर उसमें गाड़ दिया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी सुरेश की बातों पर पहले तो पुलिस को यकीन नहीं हुआ, फिर उन्होंने सारी जानकारी को वेरिफाई किया। कस्तूरबा मार्ग थाने के तहत राजेंद्र नगर स्थित उसके घर से लेकर काशीमीरा थाने के अंतर्गत घोड़बंदर हाईवे पर पाली जंगल के आसपास सीसीटीवी फुटेज की जांच की।

प्लास्टिक बैग में रहा शव

काशीमीरा में पुलिस को एक फुटेज नजर आ गया, जिसमें आरोपी स्कूटी पर बड़े आकर के सफेद प्लास्टिक बैग में ‘कुछ’ लादकर घोड़बंदर की ओर जा रहा था। डीसीपी जोन 12 स्मिता पाटील के मुताबिक, इसी फुटेज से दिनेश प्रजापति की लाश तक पुलिस जा पहुंची। सीनियर पीआई प्रवीण राणे के नेतृत्व में गठित टीम कारोबारी के मिसिंग और मर्डर केस की जांच कर रही है।

विवाहेतर संबंध बने हत्या की वजह

पुलिस अधिकारी के अनुसार, दिनेश प्रजापति कांदिवली (ईस्ट) के पोईसर स्थित काजुपाडा का रहने वाला था। वह शादीशुदा था। उसकी कपड़े की दुकान है। घर और दुकान में कभी सुरेश सीसीटीवी कैमरे लगाने आया था। इसकी कुछ पेमेंट बकाया थी। सुरेश भी बोरीवली के कस्तूरबा थाने की हद में पत्नी प्रतिमा मुंदरा (बदला नाम) के साथ रहता है। उसका सीसीटीवी खरीद-बिक्री, रिपेयरिंग और इंस्टॉलेशन का काम है। इसी काम के दौरान उसकी दिनेश के साथ दोस्ती हो गई थी।आरोप है कि प्रतिमा से दिनेश की नजदीकी बढ़ने लगीं, जिसकी भनक पड़ोसियों के जरिए सुरेश को लग गई। इस पर काफी झगड़ा हुआ लेकिन मामला नहीं सुलझा। एक जून को दिनेश सुरेश के घर आया। उसके बाद से दिनेश लापता था। सुरेश ने ही दिनेश के लापता होने की जानकारी उसकी पत्नी को दी थी। दर्जनों सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया तो एक में सुरेश अपने स्कूटर पर सफेद प्लास्टिक बैग ले जाते हुए दिखा। इसके बाद वह पकड़ा