रोहतक में पिछले 40 घंटे में 4 युवाओ ने किया सुसाइड, 3 ने लगाया फंदा तो एक पीजीआई की छत से कूदा।

रोहतक में युवा होते बच्चों की सहनशीलता कम होती जा रही है। इसी का परिणाम है जो पिछले 40 घंटे में 4 युवाओं ने सुसाइड कर लिया। दो युवकों और एक युवती ने गुरुवार को अलग अलग जगह फंदा लगा कर जान दे दी तो आज अलसुबह पीजीआई रोहतक के वार्ड 5 में एक 18 वर्ष के युवक ने छत से कूद कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सभी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। हालाँकि किसी भी मामले में परिजन आत्महत्या का कारण नहीं बता सके।

अलसुबह पीजीआई रोहतक में वार्ड 5 में एक 20 वर्ष के युवक ने ऊपर से कूद कर आत्महत्या कर ली। रोहतक में PGI के वार्ड 5 से छलांग लगाकर युवक ने सुसाइड कर लिया। तुरंत स्टाफ ने युवक को संभाला और ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। मृतक की पहचान भिवानी के गांव नंगला निवासी सचिन (20) के रूप में हुई है। 2 दिन पहले उसका एक्सीडेंट हो गया था। डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए इलाज के लिए रोहतक PGI रेफर कर दिया था।

परिजनों ने बताया कि शुक्रवार अलसुबह को सचिन के देखभाल के लिए ठहरा व्यक्ति बाथरूम करने के लिए चला गया। इसी बीच सचिन ने वार्ड की छत से छलांग लगाकर सुसाइड कर लिया। उन्हें नहीं पता कि सचिन ने सुसाइड क्यों किया है। सचिन के पिता सुरेंद्र खेतीबाड़ी करते हैं। वहीं फिलहाल सचिन पढ़ाई के बाद गांव में ही रहता था और अपने पिता का खेतीबाड़ी में ही हाथ बंटाता था। सुरेंद्र को एक बेटी और एक बेटा था। इकलौते बेटे की इस तरह मौत होने के बाद पिता सदमे में हैं। हादसे के बाद पूरे परिवार में मातम छाया हुआ है। शुक्रवार को सांपला के वार्ड नंबर 1 निवासी करीब 19 वर्षीय मनीषा उर्फ भतेरी ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले युवती ने सुसाइड नोट भी लिखा। जिसमें लिखा कि उसकी सहेली को आखिरी बार चेहरा दिखा देना। उसकी आत्महत्या में किसी को भी कोई हाथ नहीं है, खुद की मर्जी से सुसाइड कर रही है। भतेरी ने अपने घर में पंखे से चुन्नी का फंदा लगाया। जब इसका पता परिवार वालों को लगा तो उन्होंने युवती को संभाला, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मृतका की मां सावित्री ने कहा कि मनीषा मानसिक रूप से परेशान चल रही थी। जिसके कारण उसने अपनी जान दे दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतका के पिता का पहले ही देहांत हो चुका है। जो कि 4 भाई बहन हैं। जिनमें से दो बहने शादीशुदा है। वह मृतका व उसका नाबालिक भाई उनकी मां के पास सांपला कस्बे में रहते थे।

शिवाजी कॉलोनी थाना क्षेत्र के गांव सुनारियां के खेतों में एक युवक का शव गुरुवार को पेड़ पर लटका मिला। युवक का शव पेड पर लटका होने की सूचना पर शिवाजी कॉलोनी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मृतक की पहचान मनजीत निवासी ककराना के रूप में की। युवक का शव फंदे पर लटका मिलने की सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंच गए थे। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई भेजा। जांच अधिकारी अश्वनी का कहना है कि युवक कैमिस्ट की दुकान पर नौकरी करता था। परिजनों ने अभी कोई शिकायत नहीं की है। शिकायत आएगी तो मामले की जांच की जाएगी।

इससे पहले सदर थाना क्षेत्र के गांव जसिया में 18 वर्षीय युवक हरीश ने बुधवार देर रात मकान की दूसरी मंजिल पर बने कमरे में रस्सी से फंदा लगाकर जान दे दी। परिजनों की सूचना पर सदर थाना पुलिस के साथ एसएलएफ प्रभारी सरोज दहिया मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ ही शव पोस्टमार्टम को भेज दिया। जांच अधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि युवक इंटर का छात्र था। परिजन छात्र आत्महत्या का कारण नहीं बता सके हैं।