चंडीगढ़ विद्या ज्योति एडुवर्सिटी में मनाया गया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस।

डेराबस्सी, 21 जून, 2023 – चंडीगढ़ विद्या ज्योति एडुवर्सिटी में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम योग के अभ्यास के माध्यम से लोगों के शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक कल्याण को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया गया।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, 21 जून को प्रतिवर्ष मनाया जाता है, जिसका उद्देश्य योग के लाभों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और लोगों को स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित करना है। इस साल, चंडीगढ़ विद्या ज्योति एडुवर्सिटी के स्टाफ सदस्यों ने योग सत्रों और गतिविधियों की एक श्रृंखला के माध्यम से इस विशेष दिन को चिह्नित करने का फैसला किया था।

कार्यक्रम की शुरुआत परिसर में सुबह योग सत्र से हुई। सत्र में विभिन्न विभागों के संकाय सदस्यों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। योग सत्र का संचालन अनुभवी योग प्रशिक्षक शिल्पा थरेजा द्वारा किया गया, जिन्होंने प्रतिभागियों को विभिन्न आसनों (आसनों), प्राणायाम (साँस लेने के व्यायाम) और ध्यान तकनीकों के माध्यम से मार्गदर्शन किया।

इस अवसर पर कैंपस के हेड ट्रेनर भलिंदर पाल सिंह ने संतुलित जीवन शैली को बढ़ावा देने में योग के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि कैसे योग लोगों को तनाव का प्रबंधन करने, एकाग्रता बढ़ाने और समग्र कल्याण में सुधार करने में मदद कर सकता है। उन्होंने कार्यक्रम को सफल बनाने में सक्रिय भागीदारी के लिए संकाय सदस्यों के प्रति भी आभार व्यक्त किया।

समापन समारोह के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ, रजिस्ट्रार केके शर्मा ने आयोजन समिति का आभार व्यक्त किया और इस आयोजन को यादगार बनाने में शामिल सभी लोगों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की।